उन्हेल नागदा मध्य प्रदेश 

ससुराल पक्ष के परिवार में शादी से घर को लोटते वक्त 20 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या

31 Views

नागदा

ससुराल पक्ष के परिवार में शादी से घर को लोटते वक्त 20 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या

शादी समारोह मैं अपनी पत्नी के साथ गया था युवक

20 वर्षीय युवक अपने ससुराल पक्ष जोकि जिला शाजापुर की तहसील कानड़ में पढ़ने वाले ग्राम पालदेवरी में है जहां युवक ससुराल पक्ष के परिवार की शादी में गया था 11 दिन बाद शादी से अपने घर लौटते समय रास्ते में खाया जहर युवक के परिवार जनों से बात करने पर बताया गया कि युवक अपनी पत्नी के साथ वापस घर लौट रहा था कि पीछे से लड़की के रिश्ते में लगने वाले परिवार के कुछ रिश्तेदार जिसमें एक महिला भी थी लड़की के दो भाई के साथ रास्ते में पड़ने वाले महिदपुर पहुंचे जाहा अपने ही जीजा के साथ मारपीट कर बहन को वापस ले गए बाद में युवक ने सुसराल पछ के परीवार के एक व्यक्ति से वीडियो कॉलिंग कर बात की वीडियो कॉलिंग में शराब के साथ युवक जहर खाते हुए दिखाई दे रहा है,युवक की जान जाने के बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने अपने बचाव के लिए वीडियो किया वायरल आखिर ससुराल पक्ष वालों के पास यह वीडियो कहां से आया वीडियो कॉलिंग के समय वीडियो रिकॉर्ड किया गया था यह जांच का विषय है।

इस बात का पता ससुराल पक्ष के लोगों को था रिश्ते में लगने वाले लड़की के भाई और परिजनों ने जहर खाने से पहले युवक से वीडियो कॉलिंग में बात की थी वीडियो कॉलिंग करते हुए युवक ने जहर खाया था लेकिन पुलिस और परिवारजनों को जानकारी ना देते हुए लड़के की जान जाने के बाद स्वयं ससुराल पक्ष ने अपने बचाव के लिए वीडियो वायरल किया,युवक के परिवार जनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए यह सारी जानकारी दी कहा रस्ते में पत्नी के साथ लौटते वक्त हमारे लड़के के साथ की थी मारपीट हमारे लड़के ने रास्ते में ही खाया जहर लड़का अपने गांव मे खेत मे काम करती हुई मां की गोद में लौटा मां ने बेटे की हालत देखी तो चिल्ला उठी बाद मे सभी गाँव वाले इकट्ठे हुए फिर सभी नज़दीक के शहर नागदा में पढ़ने वाले जनसेवा हॉस्पिटल लेकर गए जहां उपचार के दौरान युवक की जानचली गई बाद में पोस्टमार्टम कर शव को परिजनों को सौंपा।

नागदा तहसील में लगने वाला उन्हेल थाने में मर्ग कायम किया गया हे लड़का नागदा तहसील के ग्राम नागझिरी का है पुलिस जांच में जुटी हे परिवार जनों ने ससुराल पक्ष पर लगाए गंभीर आरोप महिदपुर के समीप लड़की के परिवार के दो युवकों ने रास्ते में पहुंचकर की थी मारपीट। मारपीट मे यूवक हुआ था जख्मी। बाद में मारपीट करने वाले यूवक पत्नी को ले गए अपने साथ,युवक ने रास्ते मे ही जहर खाया घर पहुंचने पर मां को मिलने के लिए खेत पर गया,वहा मां को जहर पीने की बात बताई तब मां चीखने चिलाने लगी इस बिच ग्रामीण वहा पहुचे और आनन फानन मे नागदा के जनसेवा अस्पताल में भर्ती करवाया उपचार के दौरान युवक की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम करा परिजनो को शव शोप दिया। वही इस घटना के बाद मारपीट करने वाले युवकों द्वारा सोसल मीडिया पर युवक का जहर पीते हुए वीडियो और रिकार्डिंग वायरल किया गया हे। अपने बचाव के लिए ससुराल पक्ष कि ओर से रिकार्डिंग वायरल की जा रही हे। मारपीट करने वाले युवकों के पास जहर पीते हुए मृत युवक का वीडियो कहा से आया।

आखिर ससुराल पक्ष के लोगों की ओर से जहर खाने वाले युवक को बचाने की कोशिश क्यों नहीं की गई युवक को वक्त रहते ससुराल पक्ष की तरफ से बचाया जा सकता था अगर ससुराल पक्ष वाले वीडियो बनाने के साथ युवक के परिवारजनों को या फिर पुलिस को सूचना देते तो शायद युवक की रास्ते में ही जान बच सकती थी।

नागदा से रमेश चावड़ा की रिपोर्ट

Related posts

Leave a Comment

error: Content is protected !!