मध्य प्रदेश 

अंडर बीच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शामगढ़ वासियों की समस्या को नजरअंदाज कर रहे मंत्री जी।

8 Views

अंडर बीच की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे शामगढ़ वासियों की समस्या को नजरअंदाज कर रहे मंत्री जी।

शामगढ़ मंडल के दौरे पर मंत्री डंग अंडर ब्रिज के लिए आंदोलन जारी नहीं पहुंचे जनता के बीच पूर्व विधायक राधेश्याम पाटीदार पहुंचे धरना स्थल।

मंदसौर शामगढ: शामगढ़ स्थित रेलवे फाटक 46 स्पेशल गेट को रेलवे द्वारा बिना किसी सूचना के बंद किए जाने के बाद शुक्रवार को अंडर ब्रिज की मांग को लेकर 13,14,15 के वार्डवासियों सहित अंडर ब्रिज बनाओ समिति के सदस्यों द्वारा विशाल स्तर पर जन आंदोलन और चक्का जाम किया गया लेकिन प्रशासन सहित सत्ताधारी पार्टी के नुमाइंदों के कानों में जूं तक नहीं रेंगी उसके बाद अंडर ब्रिज बनाओ समिति के सदस्यों द्वारा शनिवार सुबह से सुवासरा नाके पर अपना आंदोलन फिर से शुरू किया गया अंडर ब्रिज बनाओ समिति द्वारा टेंट लगाकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन शुरू किया गया। जिसमें नगर के कई संगठनों सहित नगरवासियों द्वारा प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष रूप से अपना सहयोग अंडर ब्रिज बनाओ समिति के सदस्यों को अंडर ब्रिज की मांग को लेकर दिया जाने लगा, वही शनिवार को शाम होते-होते सुवासरा विधानसभा से पूर्व विधायक एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राधेश्याम पाटीदार ने धरना स्थल पर पहुंचकर अंडर ब्रिज बनाओ समिति को समर्थन दिया। लेकिन शामगढ़ मंडल में दौरा कर रहे क्षेत्रीय विधायक एवं सरकार में कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग ने धरना स्थल पर पहुंचकर जनता की जायज मांगों को सुनना और समझना ही नहीं चाहा या वह चाहते ही नहीं हैं। कभी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विरुद्ध यही हरदीप सिंह डंग विधायक रहते हुए स्टेशन रोड पर झुग्गी झोपड़ी हटाने पहुंचे प्रशासन के सामने 56 इंची सीना तान कर खड़े हो गए थे और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया था। लेकिन कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग की अंडर ब्रिज की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे लोगों से यह दूरी समझ से परे है।
वह भी तब जब रेलवे डीआरएम पंकज शर्मा द्वारा गरोठ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेंद्र तारणेकर से दूरभाष पर चर्चा के दौरान बताया गया था कि रेलवे अंडर ब्रिज बनाने को तैयार है राज्य शासन अपना प्रस्ताव बनाकर भेजें और आधी राशि अंडर पास कि राज्य शासन वहन करें रेलवे अंडर ब्रिज बनाने को तैयार है। ऐसे में अंडर ब्रिज बनाओ समिति के सदस्यों को सरकार में दमदार शख्सियत रखने वाले कभी अपने दम पर ही कांग्रेस की सरकार गिराने वाले कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग से ही उम्मीद थी कि वह सरकार वह वजन रखते हैं की वो स्वयंम उनकी मांगों को पूरा करा देंगे लेकिन कैबिनेट मंत्री की यह बेरुखी आंदोलन कर रहे लोगों के दिल पर गहरा घाव कर रही है।।

Related posts

Leave a Comment

error: Content is protected !!